! !

सोमवार, अगस्त 24

तलाश




मन में अगर कुछ कर गुजरने की चाह हो तो रास्तें खुद ही निकल आते है ! मस्कुलर डिसट्राफी एक ऐसा रोग है जो व्यक्ति को लगभग नकारा कर देता है ! पिछले दिनों एक नवोदित रचनाकार प्रवीण कुमार अम्बडिया का काव्य संग्रह तलाश पढ़ने का मोका मिला ! हिमाचल प्रदेश के काँगड़ा जिला के अम्बाडी गाँव में ३० जून १९७७ को जन्मे प्रवीण को दूसरी कक्षा में पढ़ते ही मस्कुलर डिसट्राफी ने अपंग कर दिया ! प्रवीण ने कुछ समय तो स्कुल में अध्ययन किया परन्तु आठवीं कक्षा के बाद प्रवीण को स्कुल छोड़ना पड़ा !
प्रवीण ने अपनी विकलागता को अपने जीवन में रूकावट नहीं बनने दिया ! साहित्य में रूचि ने कविता लेखन की तरफ अग्रसर किया ! प्रवीण अब तक लगभग ५०० कवितायेँ लिख चुका है ! तलाश में प्रवीण की करीब ३५ कवितायेँ है जिनमे से कुछ कविताये बरबस ही मन को
प्रभित करती है ! विकलागंता, खुशियाँ, मस्त पवन, जीने का इरादा, मैं हूँ नन्ही सी परी, हे माँ आदि प्रभावित करने वाली कवितायेँ है !
हिमाचल के सोलन स्तिथ इंडियन एसोसिअशन ऑफ़ मस्कुलर डिसट्राफी द्वारा प्रकशित प्रवीण के काव्य संग्रह का मूल्य ५० रुपये है ! यह सहयोग प्रवीण को मस्कुलर डिसट्राफी से लड़ने के प्रेरित करेगा ! मैं पाठकों के सुविधा के लिए एसोसिअशन का पता दे रहा हूँ जहाँ से अधिक जानकारी प्राप्त की जा सकती है !
इंडियन एसोसिअशन ऑफ़ मस्कुलर डिसट्राफी
हॉस्पिटल रोड, सोलन १७३ २१२
फोन ०१७९२ २२३१८३ , ९८१६९ ०५११८

2 COMMENTS:

काव्या शुक्ला on 26 अगस्त 2009 को 10:40 am ने कहा… Best Blogger Tips[Reply to comment]Best Blogger Templates

Prasansaneey prayas.
वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाएं, राष्ट्र को प्रगति पथ पर ले जाएं।

teenchefgirl on 4 सितंबर 2009 को 10:40 pm ने कहा… Best Blogger Tips[Reply to comment]Best Blogger Templates

Excellent, nice blog. Keep writing. I love this blog. I VOTED FOR YOU in all Categories, I recommend your blog to other friends like Chinafan, Jannis, Knowtrix, Voidaq also. They too Voting for this blog. I hope you will grace me with your precious Vote in all Categories. Just copy this link to your browser
http://bloggerschoiceawards.com/blogs/show/69551
http://bloggerschoiceawards.com/blogs/show/75700
http://bloggerschoiceawards.com/blogs/show/70216

एक टिप्पणी भेजें

" आधारशिला " के पाठक और टिप्पणीकार के रूप में आपका स्वागत है ! आपके सुझाव और स्नेहाशिर्वाद से मुझे प्रोत्साहन मिलता है ! एक बार पुन: आपका आभार !

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

लेखा जोखा



आपके पधारने के लियें धन्यवाद Free Hit Counters

Creative Commons License
This work is licensed under a Creative Commons Attribution-NonCommercial-NoDerivs 3.0 Unported License.
 
ब्लोगवाणी ! चिठाजगत ! INDIBLOGGER ! BLOGCATALOG ! हिंदी लोक ! NetworkedBlogs ! INDLI ! VOICE OF INDIANS हिंदी टिप्स ! हिमधारा ! ऐसी वाणी बोलिए ! हिमाचली ब्लोगर्स ! हिंदी ब्लोगों की जीवनधारा ! ब्लोगर्स ट्रिक्स !

© : आधारशिला ! THEME: Revolution Two Church theme BY : Brian Gardner Blog Skins ! POWERED BY : blogger