! !

रविवार, जून 28

डाकू का हृदय परिवर्तन



परम विरक्त उड़िया बाबा के दर्शन और सत्संग के लिए प्रतिदिन असंख्य श्रद्धालुजन आया करते थे ! वे प्रत्येक व्यक्ति को अपने दुर्व्यसनों को त्यागकर सात्विक जीवन जीने की प्रेरणा दिया करते थे ! उनका कहना था की जब तक दुर्गण हम पर हावी रहेंगे तब तक न भगवन की कृपा प्राप्त होगी और न ही सुख शांति की अनुभूति होगी !
एक बार बाबा उतर प्रदेश में करणवास गंगा तट पर एक झोपडी में ठहरे हुए थे ! उस क्षेत्र में एक कुख्यात डाकू का आतंक था ! उसने उड़िया बाबा की ख्याति सुन राखी थी उसे पता चला तो उसने पेड़ के सहारे बन्दूक टिकाई तथा झोपडी में जा पहुंचा ! बाबा को उसने अपना परिचय देते हुए बोला, मैं डाका डालने जा रहा हूँ ! यह मेरा पुराना पेशा है , कल्याण का कोई उपाय बताओ बाबा !
बाबा ने कहा एक बात मन लो कभी किसी स्त्री का अपमान या उत्पीडन न करना ! तमाम स्त्रियों में अपनी माँ के दर्शन करना ! डाकू ने कहा , बाबा एसा ही होगा !
एक बार डाकू सरदार साथियों के साथ एक जमीदार के घर डाका डालने जा पहुंचा ! डाका दल कर वह लोटने लगा तो उसने देखा की उसके दो साथी एक लड़की को उठा कर पीछे पीछे आ रहे है और लड़की बचाने की गुहार लगा रही है ! सरदार ने गुसे में कहा किसी भी स्त्री को हाथ लगाया तो गोली मार दूंगा ! उसने ससम्मान लड़की को वापिस भिजवाया ! उस रात वह सो नही पाया ! बाबा के उपदेश यद् आते ही उसने संकल्प लिया की भविष्य में किसी को नहीं लूटूंगा ! उसका हृदय परिवर्तन हो गया बाबा का भक्त बन गया !

3 COMMENTS:

AlbelaKhatri.com on 28 जून 2009 को 11:10 am ने कहा… Best Blogger Tips[Reply to comment]Best Blogger Templates

bahut khoob
waah....kya baat hai !

गौरव मिश्रा on 29 जून 2009 को 2:13 am ने कहा… Best Blogger Tips[Reply to comment]Best Blogger Templates

aaj pehli baar aapka blog visit kiya aur home page par itna achcha blog padh kar man prasann ho gaya..Dhanyavaad
ab to aana jaana laga hi rahega..

रानी पात्रिक on 29 जून 2009 को 12:05 pm ने कहा… Best Blogger Tips[Reply to comment]Best Blogger Templates

अगर सत्य घटना है तो क्या बात है।

एक टिप्पणी भेजें

" आधारशिला " के पाठक और टिप्पणीकार के रूप में आपका स्वागत है ! आपके सुझाव और स्नेहाशिर्वाद से मुझे प्रोत्साहन मिलता है ! एक बार पुन: आपका आभार !

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

लेखा जोखा



आपके पधारने के लियें धन्यवाद Free Hit Counters

Creative Commons License
This work is licensed under a Creative Commons Attribution-NonCommercial-NoDerivs 3.0 Unported License.
 
ब्लोगवाणी ! चिठाजगत ! INDIBLOGGER ! BLOGCATALOG ! हिंदी लोक ! NetworkedBlogs ! INDLI ! VOICE OF INDIANS हिंदी टिप्स ! हिमधारा ! ऐसी वाणी बोलिए ! हिमाचली ब्लोगर्स ! हिंदी ब्लोगों की जीवनधारा ! ब्लोगर्स ट्रिक्स !

© : आधारशिला ! THEME: Revolution Two Church theme BY : Brian Gardner Blog Skins ! POWERED BY : blogger