! !

शनिवार, मई 23

ब्लॉग बनाये


इन्टरनेट की दुनिया में ब्लोगिंग तेज़ी से बढ़ रही है ! चाहे युवा ही या प्रोढ़ हर उमर का यूजर आज ब्लोगिंग के मोहपाश में बंधता जा रहा है ! शोकिया तोर पर शुरू की गई ब्लोगिंग अब कमाई का साधन बनता जा रहा है ! ब्लोग्गेर्स अपने विचारों को प्रस्तुत कराने के साथ साथ अच्छी कमाई भी कर रहे है ! एजूकेशन हब के अनेको विद्यार्थी ब्लोगिंग से अपनी आर्थिक स्थिति में बढोतरी कर रहे है ! ब्लॉग में माध्यमहै ! इनमें वेबपेज की प्रसिद्दि के अनुसार विज्ञापन लिंक एपी उत्पादन बिक्री वेबसाइट प्रमोशन आदि अनेक काम है ! बलोगर डॉट कॉम पर नियमित ब्लॉग पोस्ट कराने से प्रति मास कमी की जा सकती है ! सफल ब्लोगर बताते हैं की अपनी यादें विचार सलाह उपलब्धि सहित अनेक जानकारी अच्छी कमाई का माध्यम बनती है ! कम्पनिओं ने भी इस से लाभ लेना शुरू कर दिया है ! जानकर कहते है की ब्लोगिंग एक प्रकार की दुकाने है! जिसकी दुकान जयादा चमकदार होगी उस पर ग्राहक तो आएंगे ही ! ठीक वेसे ही ब्लॉग पेज पर ज्यादा से ज्यादा लोग क्लीक करेंगे तो वेबपेज पर ट्राफिक बढेगा !
अब प्रशन है की केसे शुरुआत की जाए ? अनुभवी ब्लोगर्स बताते है की सबसे पहले फ्री ब्लॉग सर्विस प्रोविडर वेबसाइट पर अपना ब्लॉग पंजीकृत करें ! केवल मैड फॉर ऐड सेंस साईट के लिए ना सोचे ! एक ही अर्निंग पर निर्भर ना रहें ! ब्लॉग प्रमोट करें और नियमित न्यूज़ लेटर भेजें ! फीड बर्नर डॉट कॉम जैसी साईट पर साईट लिंक करे ! पाठकों को सदस्यता दें ! ब्लॉग को नियमित नया और रुचिकर बनाये ! पाठकों को उतर दें ! सुन्दर टेम्लेट का चयन करें ! सर्च इंजिन में टॉप रंकिंग के लिए एसइओ का प्रयोग करें ! सबसे बढ़ी बात है की ब्लोग्स में ईमानदारी बरतें !
ब्लोगिंग तन्हाई भगाने के साथ पैसा कमाने का भी अच्छा साधन है ! दुनिया भर के लोगो में ब्लोगिंग का शोक बढ़ रहा है ! अपने विचारों को सुन्दरता से प्रस्तुत करे ! मैंने ब्लॉग लिखना अभी 6 मास पहले ही शुरू किया है ! बैसाहक मुझे अभी कोई ऐड नही मिली किन्तु मुझे इस माध्यम से बहुत लाभ पहुँचा है ! मैं अनुभवी ब्लोगर्स के सम्पर्क में आया हूँ ! जानकारी से भरी पूरी साईट से जुड़ने का अवसर मिला है ! सबसे बढ़ी बात है की जो लेखन मेरा छुट रहा था उसमें कुछ गति आ रही है !
नए ब्लोगर्स tips-hindi.blogspot.com पर जा कर महत्वपूरण जानकारी प्राप्त कर सकते है ! नया ब्लॉग बनने के लिए blogger.com, problogger.com, bloggingtips.com , technorati.com, instablogs.com या ऐसी ही किसी साईट पर जाकर अपना ब्लॉग पंजीकृत करवा सकते है ! उमीद है आप अपना ब्लॉग बनायेंगे अगर हाँ तो मुझे भी बताना ! आपको शुभ कामनाएं

1 COMMENTS:

A. Rohman on 25 जुलाई 2009 को 6:03 am ने कहा… Best Blogger Tips[Reply to comment]Best Blogger Templates

good Stop dreaming start action

एक टिप्पणी भेजें

" आधारशिला " के पाठक और टिप्पणीकार के रूप में आपका स्वागत है ! आपके सुझाव और स्नेहाशिर्वाद से मुझे प्रोत्साहन मिलता है ! एक बार पुन: आपका आभार !

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

लेखा जोखा



आपके पधारने के लियें धन्यवाद Free Hit Counters

Creative Commons License
This work is licensed under a Creative Commons Attribution-NonCommercial-NoDerivs 3.0 Unported License.
 
ब्लोगवाणी ! चिठाजगत ! INDIBLOGGER ! BLOGCATALOG ! हिंदी लोक ! NetworkedBlogs ! INDLI ! VOICE OF INDIANS हिंदी टिप्स ! हिमधारा ! ऐसी वाणी बोलिए ! हिमाचली ब्लोगर्स ! हिंदी ब्लोगों की जीवनधारा ! ब्लोगर्स ट्रिक्स !

© : आधारशिला ! THEME: Revolution Two Church theme BY : Brian Gardner Blog Skins ! POWERED BY : blogger